मनचाहा प्यार पाने के उपाय 5/5 (1)

मनचाहा प्यार पाने के उपाय
मनचाहा प्यार पाने के उपाय

मनचाहा प्यार पाने के उपाय

दुनिया में सभी लोग एक बार किसी ना किसी से जरूर प्यार करते हैं. प्यार एक ऐसी डोर होती है जो किसी भी व्यक्ति के मन को बांध लेती है, पर कभी-कभी कुछ लोगों को सच्चा प्यार नहीं मिलता है. इसके अलावा कुछ लोग एक तरफा प्यार करते हैं और अपना प्यार पाने की चाहत में पूरा जीवन बिता देते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप आसानी से अपना मनचाहा प्यार पा सकते हैं.

मनचाहा प्यार पाने के उपाय
मनचाहा प्यार पाने के उपाय

1- मनचाहा  प्यार पाने के लिए राधा कृष्ण की मूर्ति की स्थापना करें. अब इनकी पूजा कर के नीचे दिए गए मंत्र का जाप करें.

 ओम क्लीन कृष्णाय गोपीजन बल्लभाय स्वाहा 

108 बार इस मंत्र का जाप करने से आपको आपका मनचाहा प्यार मिल जाएगा. इस बात का ध्यान रखें कि इस उपाय को हमेशा शुक्रवार के दिन ही करें.

2- कभी-कभी कुंडली में ग्रह नक्षत्रों के दोष के कारण भी मनचाहा प्यार नहीं मिलता है. कुंडली के ग्रह दोषों को दूर करने और मनचाहा प्यार पाने के लिए विष्णु लक्ष्मी की पूजा कर के नीचे दिए गए मंत्र का 108 बार जाप करें.

ओम लक्ष्मी नारायण नमः

इस उपाय को हमेशा शुक्ल पक्ष के गुरूवार के दिन करना चाहिए. अगर आप लगातार तीन महीनों तक इस मंत्र का जाप करेंगे तो आपको आपका मनचाहा प्यार जरूर मिलेगा.

3- मनचाहा प्यार पाने के लिए शनिवार के दिन दोपहर को 12:00 से 3:00 के बीच में पीपल के पेड़ में जल अर्पित करें और अपने मन की बात कहे. अब पीपल के पेड़ की 21 बार प्रदक्षिणा करें. जब तक आपको आपका प्यार ना मिल जाए तब तक इस उपाय को करते रहे.

4- अगर आप किसी से प्यार करते हैं और वह व्यक्ति आपकी तरफ ध्यान नहीं दे रहा है तो भगवान कृष्ण और राधा जी का ध्यान करके भगवान की ऐसी मूर्ति स्थापित करें जिसमें भगवान ने लाल गुलाबी रंग के गोटेदार वस्त्र पहने हो. अब  गुलाबी रंग के आसन पर बैठकर भगवान को धूप, दीप, इत्र और मिठाई चढ़ाएं. इसके बाद चंदन की माला से नीचे दिए गए मंत्र का 108 बार जाप करें.

ओम हूँ ह्रीं कृष्णाय नमः

108 बार मंत्र का जाप करने के बाद भगवान को शहद अर्पित करें. ऐसा करने से आपको आपका मनचाहा प्यार मिल जाएगा.

5- अपना मनचाहा प्यार पाने के लिए नौ लौंग को सरसों के तेल में भीगा कर अपने ऊपर से 7 बार उल्टी तरफ उतारें. अब इन लौंग को पीपल के पेड़ के नीचे जाकर दबा दें और भगवान से अपना मनचाहा प्यार पाने के लिए प्रार्थना करें. इस उपाय को किसी भी शुक्ल पक्ष के दिन सूर्यास्त होने के पहले चुपचाप करना चाहिए.

6- अपना मनचाहा प्यार पाने के लिए कृष्ण मंदिर में बांसुरी और पान चढ़ाएं. ऐसा करने से आपको आपका मनचाहा प्यार मिल जाएगा.

7- हर सोमवार के दिन शहद से शिवजी का रुद्राभिषेक करें. ऐसा करने से शिव जी प्रसन्न होते हैं और आपको आपके मनचाहे प्यार को पाने का वरदान देते हैं.

8- कभी-कभी कुंडली में मंगल दोष होने के कारण भी मनचाहा प्यार नहीं मिलता है. मंगल दोष को दूर करने के लिए लाल रंग की वस्तुओं का दान करें. मनचाहा प्यार पाने के लिए ओपल या हीरा रत्न पहने.

9- अगर आप मनचाहा प्यार पाना चाहते हैं तो सफेद रंग के कपड़े पहन कर किसी मंदिर में लाल गुलाब और चमेली का इत्र चढ़ाएं और अपना प्यार पाने के लिए सच्चे मन से भगवान से प्रार्थना करें.

मनचाहा प्यार पाने के उपाय
मनचाहा प्यार पाने के उपाय

10- मनचाहा प्यार पाने के लिए सोमवार के दिन सुबह स्नान करने के बाद शिवलिंग पर दूध अर्पित करें और नीचे दिए गए मंत्र का जाप करें.

ओम समेश्वराय नमः

इसके अलावा श्री गणेश को मालपुए का भोग लगाएं. ऐसा करने से आपको आपका मनचाहा प्यार मिल जाएगा.

11- पूर्णिमा के दिन बरगद के पेड़ की 108 प्रदक्षिणा करने से भी मन चाहे प्यार की प्राप्ति होती है.

12- मनचाहा प्यार पाने के लिए कामदेव मंत्र का जाप करें.

ओम कामदेवाय विद्यहे रति प्रियाय धीमहि तन्नो अनंग प्रचोदयात

नियमित रूप से 108 बार इस मंत्र का जाप करने से आपको आपका मनचाहा प्यार मिल जाएगा. इसके अलावा कामदेव के एक अन्य मन्त्र का जाप करने से भी मनचाहा प्यार मिल जाता है.

ओम नमो भगवती कामदेवाय यस्य यस्य दृश्यों भवामि यस्य यस्य मम मुखम पश्यति तम तम मोह्याहतु स्वाहा

इस मंत्र का जाप करने से मानसिक और शारीरिक आकर्षण बढ़ता है.

13- मनचाहा प्यार पाने के लिए शुक्रवार के दिन नीचे दिए गए मंत्र का 108 बार जाप करें.

ॐ द्रां दृं द्रौन सह शुक्राय नमः

लगातार नियमित रूप से इस मंत्र का जाप करने से आपको आपका मनचाहा प्यार मिल जाएगा.

14- सच्चा प्यार पाने के लिए गौरी शंकर का रुद्राक्ष पहने.

15- अपना मनचाहा प्यार पाने के लिए नीचे दिए गए मंत्र का जाप करें

ॐ वश्यमुखी राजमुखी स्वाहा

रोजाना इस मंत्र का जाप करने से आपको आपका मनचाहा प्यार मिल जाएगा.

16- अगर आप अपने सच्चे प्यार को पाना चाहते हैं तो धतूरे के बीज को नारियल के साथ मिलाकर पीस लें. अब इसमें कपूर का पाउडर और शहद मिलाकर रोजाना अपने माथे पर तिलक करें. ऐसा करने से आपको आपका सच्चा प्यार मिल जाएगा.

17- सच्चा प्यार पाने के लिए प्रियंगु और राई को ह्रीं मंत्र से अभिमंत्रित करके अपने प्यार के ऊपर उसकी नजरों से बचकर डाल दें. ऐसा करने से वह भी आपसे प्यार करने लगेगा.

18- सफेद आक की जड़ को लाल रंग के धागे के साथ अपनी कमर में बांध ले. ऐसा करने के बाद जब आप अपने प्यार के सामने जाएंगे तब वह भी आपकी तरफ आकर्षित हो जाएगा.

19- सच्चा प्यार हासिल करने के लिए नागकेसर के चूर्ण में शुद्ध देसी घी मिलाकर अपने माथे पर लगाएं. ऐसा करने से आपके अंदर वशीकरण शक्ति आ जाएगी और आपका प्यार आपकी तरफ खींचा चला आएगा.

20-  अपने सच्चे प्यार को पाने के लिए सोमवार के दिन मां दुर्गा के मंदिर में जाकर उनकी पूजा करें. पूजा में अलग-अलग सामग्रियों के साथ मां दुर्गा को सिंदूर अर्पित करें. मां दुर्गा को सिंदूर अर्पित करने के बाद इस सिंदूर को अपने प्यार के माथे पर लगाएं. ऐसा करने से आपको आपका मनचाहा प्यार मिल जायेगा.

Please rate this

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*


*