घर में काला क्लेश खत्म करने के लिए उपाय और टोटके 5/5 (1)

घर में काला क्लेश खत्म करने के लिए उपाय और टोटके
घर में काला क्लेश खत्म करने के लिए उपाय और टोटके

घर में काला क्लेश खत्म करने के लिए उपाय और टोटके

घर एक ऐसी जगह होती है जहां  इंसान सुकून और शांति का अहसास करता है. सभी लोग हमेशा अपने घर में सुख और शांति बनाए रखना चाहते हैं, पर आज के समय में ज्यादातर घरों में  लड़ाई झगड़े होते रहते हैं. घर होने वाले  लड़ाई झगड़े और कलेश के कारण इंसान की मानसिक शांति कहीं खो जाती है. आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपके घर में होने वाले लड़ाई झगड़े खत्म हो जाएंगे और आपके परिवार में हमेशा खुशी का माहौल रहेगा.

घर में काला क्लेश खत्म करने के लिए उपाय और टोटके
घर में काला क्लेश खत्म करने के लिए उपाय और टोटके

1- अगर आपके घर में धन की कमी के कारण हमेशा लड़ाई झगड़े होते रहते हैं तो अपने घर के चारों कोनों में फिटकरी का टुकड़ा रखें. ऐसा करने से कुंडली में शुक्र मजबूत हो जाता है और घर की आर्थिक तंगी दूर हो जाती है. जिससे परिवार में होने वाले क्लेश से छुटकारा मिलता है.

2- घर के लड़ाई झगड़े दूर करने के लिए 43 दिनों तक लगातार एक तांबे के सिक्के को गंदे नाले में डालें. इसके साथ ही हमेशा एक चांदी का चौकोर सिक्का अपने पास रखें. ऐसा करने से घर में सुख शांति का माहौल बना रहता है.

3- नियमित रूप से अपने माथे, नाभि और जीभ पर केसर का तिलक लगाएं. ऐसा करने से शरीर में सकारात्मक ऊर्जा पैदा होती है और घर में होने वाले लड़ाई झगड़े खत्म हो जाते हैं.

4- अगर आपके घर में रोज लड़ाई झगड़े होते हैं तो लगातार छह हफ्तों तक मां सरस्वती के मंदिर में एक नीला फूल चढ़ाएं. ऐसा करने से आपके घर में हमेशा सुख शांति बनी रहेगी.

5- कभी-कभी कुंडली में मंगल दोष होने के कारण भी घर में लड़ाई झगड़े और तनाव की स्थिति बनी रहती है. मंगल दोष दूर करने के लिए एक मुट्ठी चावल में लाल चंदन मिलाकर लाल रंग के कपड़े में बाँध लें. अब इसे अपने सिर के चारों तरफ 7 बार वार  कर हनुमान जी के मंदिर में उनकी मूर्ति के सामने चढ़ाएं. ऐसा करने से मंगल दोष दूर हो जाएगा और आपके घर में सुख शांति बनी रहेगी.

6- अपने घर के क्लेश को दूर करने के लिए नियमित रूप से सुबह स्नान करने के बाद नीचे दिए गए मंत्र का 108 बार जाप करें.

ओम शत शत

रोजाना इस मंत्र की एक माला जाप करने से आपके घर के लड़ाई झगड़े दूर हो जाएंगे.

7- कुंडली में शनि दोष होने की वजह से भी घर में तनाव का माहौल रहता है. शनि दोष को दूर करने के लिए शनिवार के दिन 3 मोर पंख ले ले. अब मोर पंख पर काले रंग का धागा बांधे और एक थाली में मोर पंख और सुपारी रखकर इसके ऊपर गंगाजल छिड़के. अब नीचे दिए गए मन्त्र का जाप करें.

ओम शनिश्चराय नमः जाग्रय स्थापय स्वाहा

21 बार इस मंत्र का जाप करने से शनि दोष दूर हो जाएगा और आपके घर में हमेशा सुख शांति का माहौल बना रहेगा.

8- नियमित रूप से अपने घर में गायत्री मंत्र का जाप करें. लगातार गायत्री मंत्र का जाप करने से घर की सभी नकारात्मक शक्तियां दूर हो जाती हैं और घर में प्रेम और शांति बनी रहती है.

9- घर के लड़ाई झगड़ों को दूर करने के लिए शनिवार के दिन स्नान करने के बाद पीपल के पेड़ का एक ताजा पत्ता तोड़ लें. अब इस पत्ते पर सफेद चंदन से गायत्री मंत्र लिखें. अब धूप, दीप, रोली, अक्षत से पीपल के पत्ते की पूजा करें. अब इस पीपल के पत्ते को ऐसी जगह पर छुपा दे जहां कोई देख ना पाए. हर शनिवार को पीपल का पत्ता बदलते रहे. ऐसा करने से आपके घर में सुख शांति बनी रहेगी और धन की कमी भी नहीं होगी.

10- अगर आपके घर में हमेशा लड़ाई झगड़े होते रहते हैं तो पूर्णिमा के दिन आम के पत्तों की माला बनाकर अपने घर के मुख्य द्वार पर लटकाए. ऐसा करने से आपके घर में हमेशा सुख शांति बनी रहेगी.

11- अगर आपके वैवाहिक जीवन में हमेशा अशांति और क्लेश बना रहता हैं तो  अपने घर के मंदिर में स्फटिक के शिवलिंग की स्थापना करें और रोजाना शिवलिंग के सामने बैठकर 108 बार ओम नमः शिवाय का जाप करें. इसके अलावा नियमित रूप से शिवलिंग का दूध से अभिषेक करें. ऐसा करने से आपके घर के कलेश दूर हो जाएंगे.

12- रोजाना पूजा करने के बाद शंख बजाए. घर में शंख बजाने से घर की नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है और मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं.

13- घर के लड़ाई झगड़े और क्लेश दूर करने के लिए हर पूर्णिमा के दिन सुबह स्नान करने के बाद हल्दी में थोड़ा सा पानी मिलाकर अपने घर के मुख्य द्वार पर ओम का चिन्ह बनाए. ऐसा करने से आपके घर में सुख शांति बनी रहेगी.

14-  घर की सुख शांति को बरकरार रखने के लिए नियमित रूप से अपने घर में नमक के पानी से पोछा लगाएं. इसके बाद घर में अगरबत्ती जलाएं. ऐसा करने से आपके घर की नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाएगी.

15- नियमित रूप से पूजा करते समय भगवान के सामने दक्षिणावर्ती शंख में पानी भरकर रखें. पूजा होने के बाद इस जल को पूरे घर में छिड़कें. ऐसा करने से घर का माहौल शुद्ध और शांत बना रहता है.

16- कपूर के इस्तेमाल से भी घर के कलेश को दूर किया जा सकता है. इसके लिए नियमित रूप से पूजा में कपूर का इस्तेमाल जरूर करें. रोजाना घर में सुबह शाम कपूर का धुआं करने से घर की नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है और घर में हमेशा सुख शांति बनी रहती है.

17- घर में तुलसी का पौधा जरूर लगाएं. घर में तुलसी का पौधा लगाने से कोई भी नकारात्मक शक्ति घर में प्रवेश नहीं कर पाती है और घर में हमेशा शांति बनी रहती है.

18- फेंगशुई में बताया गया है कि अगर आपके घर में हमेशा लड़ाई झगड़े होते रहते हैं तो घर में लाफिंग बुद्धा रखें. इस बात का ध्यान रखें कि लाफिंग बुद्धा खुद से खरीद कर ना लाएं. किसी व्यक्ति के द्वारा गिफ्ट किए गए लाफिंग बुद्धा को घर में रखने से हमेशा सुख शांति बनी रहती है. लाफिंग बुद्धा का मुख हमेशा घर के मुख्य द्वार की तरफ ही होना चाहिए.

19- अपने घर में होने वाले लड़ाई झगड़े और क्लेश को दूर करने के लिए नियमित रूप से चीटियों को शक्कर और आटा खिलाए. लगातार 40 दिनों तक ऐसा करने से घर के लड़ाई झगड़े दूर हो जाएंगे और परिवार के सभी लोग प्यार और सदभावना से एक दूसरे के साथ रहेंगे.

 

Please rate this

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*


*