कोर्ट कचहरी के चक्कर से बचने का उपाय 5/5 (1)

कोर्ट कचहरी के चक्कर से बचने का उपाय
कोर्ट कचहरी के चक्कर से बचने का उपाय

कोर्ट कचहरी के चक्कर से बचने का उपाय

इंसान के जीवन में कई बार ऐसा वक्त आता है जब वह कोर्ट कचहरी और कानूनी मामलों के चक्कर में पड़ जाता है.  अगर एक बार आप कोर्ट कचहरी या कानूनी मामलों के चक्कर में पड़ जाएँ तो यह मामला जल्दी खत्म नहीं होता है और इंसान अदालत के चक्कर काटते काटते थक जाता है. अगर आप भी  कोर्ट कचहरी के चक्कर में पड़ गए हैं तो अब आपको परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है. आज हम आपको ज्योतिष शास्त्र में बताए गए कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जिन्हें आजमाने से आप कोर्ट कचहरी के चक्कर से बच सकते हैं.

कोर्ट कचहरी के चक्कर से बचने का उपाय
कोर्ट कचहरी के चक्कर से बचने का उपाय

1- कोर्ट कचहरी के चक्कर से बचने के लिए सुबह स्नान करने के बाद एक तांबे के लोटे में जल भरकर उसमें रोली मिलाएं. अब इस जल से सूर्यदेव को अर्घ्य दें. सूर्यदेव को अर्घ्य देते समय 9 बार नीचे दिए गए मंत्र का जाप करें.

ओम श्री आदित्याय नमः

सूर्यदेव को अर्घ्य देने के बाद बचे हुए जल से अपने माथे पर तिलक लगाएं और उसी जगह पर बैठकर हनुमान जी का ध्यान करें और हनुमान चालीसा की इस चौपाई का पाठ करें.

दुर्गम काज जगत के जेते सुगम अनुग्रह तुम्हरे तेते

तीन माला इस चौपाई का जाप करने के बाद भगवान को प्रणाम करें. लगातार 27 दिनों तक इस उपाय को करने से आपको कोर्ट केस से छुटकारा मिल जाएगा.

2- अगर आप किसी झूठे केस में फंस गए हैं तो मंगलवार के दिन संध्याकाल में हनुमान जी को चमेली का तेल अर्पित करें और साथ में तुलसी के पत्तों की माला पहनाए. इसके बाद हनुमान जी के सामने बैठकर नीचे दिए गए मंत्र का जाप करें.

ओम नमो भगवते रामदूताय

लगातार 11 मंगलवार तक इस उपाय को करते रहे. ऐसा करने से आपको कोर्ट कचहरी के चक्कर से छुटकारा मिल जाएगा.

3- कोर्ट कचहरी के चक्कर से छुटकारा पाने के लिए उत्तर दिशा की ओर मुंह करके बैठे. अब लगातार 41 बार हनुमान चालीसा का पाठ करें. इस उपाय को करने से आप पर लगा आरोप गलत साबित हो जाएगा.

4- अगर आप जमीन जायदाद के बंटवारे को लेकर कोर्ट के चक्कर लगा रहे हैं तो 9 मंगलवार तक लगातार बजरंग बाण का पाठ करें. बजरंग बाण का पाठ करने के बाद गरीब लोगों में हलवे और पूरी का प्रसाद बांटें. ऐसा करने से आपको इस समस्या से छुटकारा मिल जाएगा.

5- अगर आपका मुकदमा लंबे समय से कोर्ट में चल रहा है तो इसे खत्म करने के लिए नीचे दिए गए गणेश मंत्र का 21 दिनों तक लगातार जाप करें.

ओम गं गणपतए नमः

नियमित रूप से जाप करने से पहले गणेश जी पर 21 दूब अर्पित करके पंचोपचार से उनका पूजन करें. गणेश जी की पूजा के लिए हमेशा लाल रंग के आसन पर बैठे.

6- कोर्ट कचहरी के चक्कर से छुटकारा पाने के लिए लगातार छह महीनों तक रोजाना संकट मोचन गणेश स्रोत का 3 बार पाठ करें. ऐसा करने से आपको कोर्ट कचहरी के चक्कर से छुटकारा मिल जाएगा.

7- अगर कोर्ट में लम्बे समय से आप पर कोई मुकदमा चल रहा है तो इस से छुटकारा पाने के लिए रामायण के सुंदरकांड का दोहा पढ़ें.

दीनदयाल विरद संभारी हरहु नाथ मम संकट भारी

लगातार 3 महीने तक नियमित रूप से 108 बार इस दोहे का पाठ करने से आपको मुकदमे में सफलता मिलेगी.

8- कोर्ट कचहरी के चक्कर से छुटकारा पाने के लिए  हर मंगलवार को हनुमान जी के सामने घी का दीपक जलाएं. अब हनुमान जी को गुड़ चने का भोग लगाकर 100 बार हनुमान चालीसा का पाठ करें. ऐसा करने से लंबे समय से चल रहा मुकदमा खत्म हो जाएगा.

9- अगर आप किसी झूठे केस में फंस गए हैं तो इससे छुटकारा पाने के लिए त्रयोदशी के पुनर्वसु नक्षत्र में  किसी नदी के किनारे सुरही के चर्म निर्मित आसन पर बैठकर नीचे दिए गए मंत्र का जाप करें.

ॐ क्रां क्रां धूम्रसारी बदांश जयति ॐ स्वाहा

लगातार एक महीने तक इस मंत्र का जाप करने से यह मंत्र सिद्ध हो जाएगा. कोर्ट केस की सुनवाई के दिन कोर्ट जाने से पहले 7 बार इस मंत्र का जाप करके कोर्ट जाएं. ऐसा करने से आपको कोर्ट केस में सफलता मिलेगी.

10- जब भी कोर्ट केस के लिए अदालत जाएं तो अपने साथ चावल के कुछ दाने रख ले. जिस कमरे में आप का केस चल रहा है इन चावलों को उस कमरे के बाहर फेंक दें. इस बात का ध्यान रखें कि आपको चावल फेकते वक्त कोई देख ना पाए. ऐसा करने से आपको केस में सफलता मिलेगी.

कोर्ट कचहरी के चक्कर से बचने का उपाय
कोर्ट कचहरी के चक्कर से बचने का उपाय

11- अपने घर में हनुमान जी का ऐसा चित्र लगाएं जिसमें हनुमान जी हाथ में पर्वत लिए उड़ रहे हैं. इसके अलावा शुक्ल पक्ष के मंगलवार के दिन नीचे दी गई चौपाई का रुद्राक्ष की माला से रोजाना दो बार दो बार जाप करें.

पवन तनय बल पवन समाना, बुद्धि विवेक विज्ञान निभाना

कवन सो काज कठिन जग माही, जो नहीं हुई तात तुम पाही

ऐसा करने से आपको मुकदमे में जीत हासिल होगी और आपके घर के सभी क्लेश दूर हो जाएंगे.

12- कोर्ट केस में जीत हासिल करने के लिए किसी भी शुभ मुहूर्त में श्री कार्य सिद्धि यंत्र खरीद कर लाए. अब भोजपत्र पर लाल चंदन से अपनी मनोकामना लिखें. इसके बाद गुलाब की महक वाली 11 अगरबत्ती जलाकर यंत्र की आरती करें. अब भोजपत्र को मोड़कर कार्य सिद्धि यंत्र के नीचे दबा दें और रोजाना गुलाब की महक  वाली पांच अगरबत्ती जलाकर 21 बार अपने मन में अपनी मनोकामना दोहराएं.  इसके बाद इन अगरबत्तीयों को अपने घर के मेन गेट पर लगाएं. ऐसा करने से आपको कोर्ट केस में सफलता मिलेगी.

13- अगर आप लंबे समय से कोर्ट कचहरी के चक्कर में फंसे हुए हैं तो कोर्ट जाते  समय एक हत्था जोड़ी में सिंदूर लगाकर अपने पास रखें. ऐसा करने से आपको कोर्ट के चक्कर से छुटकारा मिल जाएगा.

14- कोर्ट केस से छुटकारा पाने के लिए अदालत जाने से पहले अपने पूजा घर में चार गोमती चक्र की स्थापना करें. इसके बाद गोमती चक्र की विधिवत पूजा करके इन्हें अपनी दाहिनी जेब में रख ले. ऐसा करने से फैसला आपके पक्ष में होगा.

Please rate this

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*


*